Wednesday, 1 July 2015

TINKLE (English) No. 301

मित्रों, आज मैं काफी दिनों के बाद ऑनलाइन हो पा रहा हूँ, और कोई भी नया अपलोड करने के पहले मैं कुछ बातें आपसे शेयर करना चाहता हूँ | 01 जुलाई कॉमिक्स अप्लोडिंग के क्षेत्र में मेरे लिए काफी महत्व रखता है, आज ही के दिन दो वर्ष पूर्व 2013 को मैंने अपना पहला (कॉमिक्स) अपलोड किया था | मुझे आज भी याद है वो दिन जब मैंने orkut के WIN कम्युनिटी पर अपने मित्र सह भाई, शिव कुमार वैस्नव जी से कोई भी कॉमिक्स अपलोड करने के लिए अनुमति और तरीके के बारे में सलाह मांगी थी | तब मुझे यह भी नहीं पता था की Mediafire पर Account कैसे बनाते हैं और कोई भी कॉमिक्स अपलोड कैसे करते हैं ? तब इन्होने ही एक email-id  से Mediafire का Account बना कर दिया | और जब मैं अपना पहला कॉमिक्स 'हिंदी टिंकल संख्या 002' अपलोड कर रहा था, तब मुझे उसके कवर्स तक अपलोड करने नहीं आ रहे थे , और तब इन्होने तथा अपने कम्युनिटी के अन्य सदस्योँ ने मेरी इस काम में कितनी मदद की थी वो मैं आज तक नहीं भुला हूँ | जब मैं कोई भी नया अपलोड करता था तो मुझे एक ही दिन में कई कई बार orkut  पर login  होकर उसके कमेंट्स पढ़ना आज भी नहीं भूलता | और तब शिव भाई ने इस ब्लॉग पर मुझे Authorship दिया तो मुझे लगा की मैंने एक मुकाम पा लिया | और आज तो मैंने यह ठान लिया है की जिस प्रकाशन को हाथ लगाया है उसे पूरा करके ही छोड़ूंगा | इसी कड़ी में आज के दिन को यादगार बनाते हुए पेश है कुछ TINKLES.......



  • TINKLE
  • Serial No.: 301
  • Pages : 36
  • Language : English
  • Published by : India Book House PVT LTD.
  • Publiched in Year : 5th July 1994
 Download Link : 69 mb

11 comments:

  1. Dear Rajesh Bhai...
    This is really amazing to see too many TINKLE comics..

    I am not sure how much time will it take to download all of them... :)
    Many many thanks for these uploads...

    ReplyDelete
  2. Dear Rajesh Bhai...
    The first link is not working

    TINKLE-E-301

    http://www.mediafire.com/download/2cmdc5zwp55a3r2/TINKLE-E-301.cbr

    Can you please provide the another URL...
    Thanks

    ReplyDelete
  3. Thanks Rajesh Bhai.. the link is working now.

    ReplyDelete
  4. Thanxs Rajesh bhai for providing these...

    ReplyDelete
  5. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  6. Rajeshji aap ne in comics ko upload kerne mein bada parishram kiya hoga. Samaya aur dhan bhi laga hoga. Kintu main chah ker bhi inhein nahi padh sakta kyunki meri matra bhasha Hindi hai, aur is site ka naam bhi "Hindi Comics Heaven" hai.

    Tinkle ya is jaisi kuch aur comics videshi ya gair-Hindi bhashi logon ko bechne ke liye nikali gayi thhee.

    Agar aap itna shram DC ke missing comics upload kerne mein karein tau kitna achha ho. Jab se yeh comics uploading ka kaam aarambh hua hai tab hi se sab ne Manoj, Radha, Sita, Geeta, aur na jane kaun-kaun si comics upload ker dee jin ka kabhi naam bhi nahi suna tha. Lekin pata nahi kyun DC ka naam sune hi sab maun saadh lete hain.

    Jab yeh sari sites aarambh hui thhee tau aisa laga ki ab phir se hum apne bachpan ke comics prapt ker lenge. Ker bhi liye, lekin DC ki prateeksha mein hum bade se aur bade ho gaye lekin DC hi nahi aai.

    ReplyDelete
  7. Waise thoda bahut praytan DC ke liye sab ne kiya hai lekin un ke upload hone ki gati aur comics se bahut kam hai.

    Kuch non-Dc rare missing comics:

    Manoj: Afimilal-Machinilal (1st)

    Manoj: Dark Tales (several missing)

    Tulsi: Angara (3 or 4 comics missing. List is available online)

    ReplyDelete
  8. Priy Rajesh Bhai,

    Aap ki comics ki lagan ko mera salaam!

    Aap ne Orkut WIN community ki baat ched kar purani yaaden taza kar di. Aap , Sagar Bhai, Shiv bhai ne toh WIN ke liye jo kiya hai uski sarhana karne ki kshamta mujh mein nahin hai, bas DHANYAWAAD hi keh sakta hoon.

    Apna sangrah humare saath baatne ke liye seh hridya dhanyawaad.

    ReplyDelete
  9. Thanks a bunch for all these Tinkle stuff.

    ReplyDelete
  10. Hello Rajesh - Thank you very much for taking the time to share all these tinkles. Great job!

    ReplyDelete

Follow by Email

Popular Posts of last 30 days